पलवल किसानों की गेहूं की खड़ी फसल में लगी आग, रो रो कर हुआ बुरा हाल

पलवल होडल के गांव सौंध में बिजली के शार्ट सर्किट की वजह से खड़ी फसल में लगी आग। किसानों के देखते देखते ही 15 से 20 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। महिला किसान अपनी गेहूं की फसल को राख होते देख एक दूसरे से गले लगकर रोने लगी। किसानों ने कहा की उन्होंने पुलिस और दमकल विभाग को बार बार फोन किया लेकिन दमकल की गाड़ी एक घंटा देरी से आई और पुलिस भी एक घंटे बाद पहुंची। किसानों ने कहा की अगर समय पर दमकल की गाड़ी पहुंच जाती तो उनका इतना नुकसान नही होता।

किसानों ने कहा की वह आज पूरी तरह से बरबाद हो चुके हैं। लेकिन गांव के लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया। गांव के लोग पानी के टैंकरों को लेकर पहुंचे और ट्रेक्टर से खेतों की जुताई की। इतना ही नहीं गांव के छोटे छोटे बच्चे भी आग को बुझाने में लगे हुए थे। किसानों ने प्रशासन और सरकार से मदद की अपील की है। खेतों में आग आगे आगे इस तरह से फैलती जा रही थी की जैसे पेट्रोल छिड़का हुआ हो। इस आग से 9 किसानों की खेतों में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई है। जिसमे, किसान सुभाष ढाई एकड़,रघुवीर की एक एकड़,दलवीर की एक एकड़,दुलीचंद की 7 एकड़,श्री राम 3 एकड़, ओम प्रकाश की एक एकड़,रूपवती देवी की एक एकड़,सुखविरी देवी की एक एकड़ और संतराम किसान की 2 एकड़ फसल जलकर राख हो गई है।

मौके पर पहुंचे मुड़कटी थाना प्रभारी वेद प्रकाश से बात हुई तो उन्होंने बताया कि आज गांव सौंध में बिजली के शार्ट सर्किट की वजह से किसान की गेहूं की खड़ी फसल में आग लग गई है और गांव के लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया है। उन्होंने कहा कि किसान जिस आधार पर उनको शिकायत देगें उसी आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *