Rajasthan News: मौसम विशेषज्ञों का अनुमान, 3 दिनों तक भारी बारिश के आसार

Rajasthan News: मानसून का समय जैसे-जैसे जाने का हो रहा है। वैसे ही राजस्थान में बारिश होती जा रही है। जिसकी वजह से ऐसा लग रहा है कि मानसून ने फिर अपनी चाल बदल ली है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, राजस्थान में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव वाले क्षेत्र के चलते राजस्‍थान में मानसून के फिर से सक्रिय होने और अगले 3 दिनों में कई जगहों पर अति भारी बारिश होने का अनुमान है।

यह भी पढ़े- Meghalaya Politics: बदलता मेघालय का रूख, पार्टी छोड़ने और पकड़ने की सियासत

इन जगह पर हो सकती है बारिश 

मौसम केंद्र जयपुर के प्रवक्‍ता ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव वाला क्षेत्र (Low pressure area) की वजह से उत्तर-पूर्वी मध्य प्रदेश और आसपास की जगहों में बारिश होने के आसार है। अगले 2 दिनों के दौरान इसके उत्तर-पश्चिम दिशा में बढ़ने की संभावना है। प्रवक्‍ता के मुताबिक, अगले चार-पांच दिन तक पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में मानसून के फिर से सक्रिय हो सकता है। इन जगहों में  जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग के अधिकतर भागों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

लेटेस्ट अपडेट के लिए यहां क्लिक करें-https://www.youtube.com/channel/UCWXlcz3ae-IVJaH9aKTb3Pw

यहां भी क्लिक करें- फेसबुक

उन्‍होंने कहा कि 22 सितंबर को एक-दो स्थानों पर ज्यादा बारिश होने की भी आशंका है। इसके अलावा, आने वाले 48 घंटों के दौरान राज्य में बादल गरजने, बिजली चमकने और 30-40 क‍िलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है। प्रवक्ता के अनुसार, अगले तीन-चार दिनों तक पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के पूर्वी हिस्से में छुटपुट स्थानों पर बादल गरजने के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़े- रघुपति राघव राजाराम, पतित पावन सीताराम…. भजन के लिए कहती महबूबा मुफ्ती, भाजपा का हिन्दुत्व एजेंडा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *